Track Nation Next on Social Media

Nagpur News Crime

Nagpur: Shiv Sainiks head to police station, demand arrest of man who made vulgar comments on woman

Nagpur Shiv Sainiks march at Sadar Police Station

Nagpur Shiv Sainiks at Sadar Police Station

Sadar Police on Friday arrested a youngster named Arbaaz Khan for his alleged vulgar remarks on a women after an angry mob of Shiv Sena members marched to the Sadar Police Station and demanded arrest of the accused. 

 

Khan, a resident of Friends Colony, Katol road, had reportedly uploaded a video, which went viral on social media, of him uttering offensive remarks on Hindu women. 

 

Enraged by Khan’s video, Shiv Sena Mahanagar Chief Pramod Manmode along with several Shiv Sainiks headed to Sadar Police Station and lodged a complaint against the accused. They demanded for the accused to be put behind the bars, and also warned of court action if the accused wasn’t arrested. 

 

 

As the situation worsened, Nagpur Police Commissioner Amitesh Kumar visited Sadar Police Station and had a discussion with the party members.CP Kumar later informed the mob that Khan was arrested. He also informed that same action would be taken against any person who uploads such content on social media. 

Continue Reading
Click to comment
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Nagpur News

Samruddhi Mahamarg: All you need to know | Nagpur-Mumbai Super Communication Expressway

Published

on

By

Avani Arya | Reporter : Shamanand Tayde | Nagpur

Samruddhi Mahamarg or Nagpur-Mumbai Super Communication Expressway will be inaugurated by Prime Minister Narendra Modi on December 11, 2022 in Nagpur. The first phase (502 km) will connect Nagpur – Shirdi. The project was first announced in 2015 and land acquisition began in July 2017. Watch the video to know everything about Samruddhi Mahamarg.

Script by – Shamanand Tayde

Also Watch: Deputy CM Fadnavis drives CM Eknath Shinde through Samruddhi Mahamarg

Continue Reading

Nagpur News

December 05, 2022 | Nagpur News | नागपुर समाचार | Hindi News Bulletin | Nation Next

Published

on

By

Avani Arya | Reporter : Shamanand Tayde | Nagpur

Nation Next Nagpur Bulletin brings to you a summary of major news events that took place in Nagpur on December 05, 2022.

1. राज्य  के cm एकनाथ शिंदे और deputy cm ने समृद्धि expressway में test drive किया. दोनों ने एक ही गाडी में  नागपुर से लेकर शिरडी तक का सफर तय किया. देवेंद्र फडणवीस ने यह गाडी चलाई. इस दौरान इनके साथ ही इस luxury कार के फोटो भी social media पर वायरल हुए , ऐसे में जिस कार में इन्होने सफर किया, वो government की नहीं, वो किसी और  की luxury कार थी, अब ऐसे में सभी तरफ चर्चा थी  कि आखिर यह luxury  कार किसकी है. सोमवार 5 दिसंबर को कांग्रेस पार्टी ने इस  कार को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है, जिसे फडणवीस चला रहे थे. यह luxury कार नागपुर के famous builder और भाजपा नेता  कुकरेजा infrastruture के नाम से registered है. कुकरेजा infrastructure फडणवीस के काफी करीबी रहे भाजपा के नेता और बिल्डर विक्की कुकरेजा की कम्पनी है. इसी को लेकर काँग्रेस ने अपने tweet में लिखा  है ” cm dcm बिल्डर की गाडी चला रहे है, तो क्या अब  बिल्डर को ही राज्य चलाने के लिए दे दिया जाएगा” . इस tweet काफी वायरल हो रहा है. अब देखना होगा कि कांग्रेस के इस सवाल का भाजपा क्या जवाब देती है.

2. 11 दिसंबर को pm नरेंद्र मोदी Samruddhi expressway के और metro रीच 2 और 3 के उदघाटन के लिए नागपुर आ रहे है. ऐसे में अब जानकारी सामने आयी है कि उनके कार्यकम की जगह बदल दी गई है. अब यह programme समृद्धि expressway पर न होकर मिहान के AIIMS के area में किया जाएगा,  जानकारी ये भी सामने आ रही है कि pm मोदी समृद्धि expressway को देखने जाएंगे और वो इस expressway पर test ड्राइव भी ले सकते है. इसके बाद वे aiims के programme में शामिल होंगे. इसके लिए district administration की तैयारियां भी चल रही है.

3. Karnataka और महाराष्ट्र  के border पर  बसे गांवो का dispute कई सालों के बाद एक बार फिर सामने आया है. Karnataka के cm ने पीछे दिनों दिए बयान के बाद से ही शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस ने नाराजगी जाहिर की थी. इसी को लेकर रविवार 4 दिसंबर  को उद्धव ठाकरे की शिवसेना के कार्यकर्ताओ ने airport पर लगे Karnataka tourism के banner फाड़ दिए. इस दौरान Karnataka मुर्दाबाद के नारे में कार्यकर्ताओ की ओर से लगाए गए.

4. रविवार 4 दिसंबर को नागपुर के कुन्दनलाल गुप्ता नगर से विनोबा भावे नगर के बीच एक महिला और उसके छोटे बच्चे पर two wheeler पर आयी दो महिलाओ ने acid फेक दिया और फरार हो गई. इस घटना के बाद area में हड़कंप मच गया. दोनों आरोपी महिलाएं चेहरा ढककर थी. पूरी जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला का नाम लता वर्मा है और उनके बेटे का नाम वंश है जो 2 साल का है. यह लोग विनोबा भावे नगर में रहते है. इनके husband ड्राइवर है. रविवार की सुबह लता को किसी अनजान महिला ने फ़ोन किया और बताया कि तुम्हारे husband के illegal relationship के बारे में जानकारी देनी है. इसके लिए तुम कुन्दनलाल गुप्ता नगर में आओ. इनकी बातें सुनकर  लता अपने बच्चे को लेकर उनसे मिलने गई.  इसके बाद लता से मिलने दो महिलाएं चेहरा ढखकर आयी और लता से विवाद करने लगी, तभी मौका देखकर उन दोनों ने लता और वंश पर acid फेक दिया और दोनों फरार हो हो गई. इस घटना में लता का थोड़ा बहोत हाथ जल गया है और उनके बच्चे को आंखो के पास थोड़ा injury हुई है. यह घटना जब लोगों ने देखी तब  दोनों को मेडीकल हॉस्पिटल लेकर जाया गया. आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस इस मामले में area के cctv footege चेक कर रही है.

5. हिंगना के GH Raisoni Institute of Engineering and Technology के student ने कॉलेज की बिल्डिंग से कूदकर suicide कर लिया. जानकारी के मुताबिक़ student का नाम योगेश चौधरी था और वह भुसावल के श्रीरामनगर का रहनेवाला था. योगेश GH Raisoni Institute of Engineering and Technology में  Polytechnic के CO Branch में पढ़ रहा था. योगेश ने 11th और 12th commerce में करने के बाद law में admission के लिए तैयारी की थी. 2 साल होने के बावजूद भी उसको लॉ में admission में succes नहीं मिली.   इन सभी के बीच आखिर में उसने Polytechnic में admission लिया.उसकी क्लास में सभी 16 साल के थे और वो 20 साल का था. इसके कारण उसे हमेशा लगता था कि उसके 4 साल बर्बाद हो गए. 4 दिन पहले योगेश ने अपने रूम partner से  suicide करने की बात कही थी. उसने कहां था की मेरे 4 साल खराब हुए है, इसलिए बिल्डिंग से कूदकर suicide करने की इच्छा होती है.लेकिन रूम पार्टनर को उसका ऐसा बोलना normal लगा, इसलिए उसने इस बात को ज्यादा seriously नहीं लिया. लेकिन योगेश ने आखिरकार depression में आकर suicide कर लिया.

6. नागपुर एयरपोर्ट पर रविवार 4 दिसंबर को नागपुर की सोनेगांव पुलिस की मदद से बाबुलगाव की क्राइम ब्रांच की टीम ने गुटका किंग कहे जानेवाले विक्रम मंगलानी को एयरपोर्ट से  arrest किया है. आरोपी विदेश भागने की तैयारी में था. विक्रम के साथी एहफाज मेमन को बाभुलगाव पुलिस ने लाखों रुपए के गुटखे के साथ गिरफ्तार किया था, तभी आरोपी विक्रम अपना घर छोड़कर नागपुर के सोनेगांव में छुप कर रह रहा था. मौका मिलते ही वह एयरपोर्ट पहुंचा, जहां उसे पुलिस ने arrest किया. अमरावती का पान मसाला व्यापारी है आरोपी विक्रम मंगलानी. मेमन को काफी सारे माल के साथ गिरफ्तार करने के बाद उसने बताया था कि वो विक्रम से माल खरीदता था. अमरावती से फरार होने के बाद पुलिस उसकी तलाश कर रही थी और अब वो पुलिस के हाथ लगा है. 

7. Sarathi Trust aur The Humsafar Trust की ओर से विदर्भ का पहला lGBTQI + Community integrated hiv clinic की शुरुवात सोमवार 5 दिसंबर को नागपुर के मोहननगर में की गई.इसको sony pictures networks india की ओर से support किया जा रहा है. इस क्लिनिक  होने से इसका फायदा hiv से पीड़ित लोगों को होगा.

Script by – Shamanand Tayde

Also Watch:  December 03, 2022 | Nagpur News | नागपुर समाचार | Hindi News Bulletin | Nation Next

Continue Reading

Nagpur News

December 06, 2022 | Nagpur News | नागपुर समाचार | Hindi News Bulletin | Nation Next

Published

on

By

Avani Arya | Reporter : Shamanand Tayde | Nagpur

Nation Next Nagpur Bulletin brings to you a summary of major news events that took place in Nagpur on December 06, 2022.

1. आज डॉ.बाबासाहेब आंबेडकर का 66th परिनिर्वाण दिन है. 6 दिसंबर 1956 को उन्होंने अंतिम साँस ली थी. आज के दिन लाखों की तादाद में उनके followers मुंबई के चैत्यभूमि में उनको श्रद्धांजलि देने पहुंचते है. नागपुर में भी मंगलवार 6 दिसंबर को शहर के दीक्षाभूमि में लोगों की काफी भीड़ रही. सुबह से लेकर शाम तक बौद्ध धम्म के followers उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंच रहे थे. शहर के सभी बौद्ध विहारो में भी आज बुद्ध वंदना की गई और उन्हें नमन किया गया. कांग्रेस समेत कई राजनैतिक पार्टियों ने भी सविंधान चौक पर पहुंचकर बाबासाहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया. 

2. नागपुर में चोरी की घटनाएं बढ़ती ही जा रही है. ऐसी ही एक घटना में चोरों ने एक घर से लाखों रुपए के गहने  चुरा लिए. जानकारी के मुताबिक़ सोमवार 5 दिसंबर को सोनेगांव पुलिस स्टेशन की हद में चोरों ने बंद घर से खिड़की की ग्रिल तोड़कर सोने, चांदी और कॅश समेत 84 लाख 99 हजार 600 रुपए के गहने चुरा लिए. जिनके घर चोरी हुई उनका नाम लक्ष्मीनारायण बाथो है, वो सोनेगांव के paradise housing society में रहते है. वो अपने family के साथ गजानन महाराज के दर्शन करने शेगांव गए थे. घर में कोई नहीं होने से चोरों ने खिड़की की ग्रिल को काटा और घर में घुसकर सोने, चांदी के गहनों समेत, अंगूठी और  10 हजार रुपए कॅश चुरा लिए लिए. जब बाथो की family  घर पहुंची तो इन्हे चोरी के बारे में पता चला. बताया जा रहा है कि सभी गहने और कॅश को मिलाकर  84 लाख 99 हजार 600 रुपए की चोरी की गई है.इस मामले में पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर investigation शुरू कर दी है.

3. रविवार 4 दिसंबर को नागपुर के कुन्दनलाल गुप्ता नगर से विनोबा भावे नगर के बीच एक महिला और उसके छोटे बच्चे पर two wheeler पर आयी दो महिलाओ ने acid फेक दिया था. इस मामले में पुलिस ने सोमवार 5 दिसंबर को एक पूजा नाम की आरोपी महिला को गिरफतार किया है. गिरफ्तार की गई महिला पीड़िता के husband की प्रेमिका बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक़ victim के पति पुराणिक के साथ पूजा के relation है, इसकी जानकारी victim  लता वर्मा को भी थी. लता ने दोनों को relation ख़त्म करने के लिए भी कहां था. इसी बात को लेकर पूजा और लता में कई बार झगड़ा भी हुआ था. इसी कारण गुस्साई पूजा ने अपनी सहेली के साथ मिलकर लता पर बाथरूम साफ़ करनेवाला एसिड फेका. इस मामले में पुलिस ने पूजा को कोर्ट में पेश किया, जहां उसे 8 तारीख तक रिमांड पर भेजा गया है.जानकारी के मुताबिक़ आरोपी  पूजा की सहेली फरार है.

4. मंगलवार 6 दिसंबर को नागपुर यूनिवर्सिटी के अमरावती रोड के campus के पास के  Encroachment को हटाया गया है. बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई के बाद करीब 20 साल बाद नागपुर university को अपनी जमींन वापस मिली है. इस जगह पर कुछ लोगों ने होटल और ढाबे भी शुरू कर दिए थे. university administration कई सालो से जमींन वापस लेने की कोशिश कर रही थी. साल 2016 के फरवरी में bombay highcourt की नागपुर बेंच से permission मिलने के बाद उस दौरान काफी  Encroachment को  हटाया गया था. लेकिन इसके बाद करीब डेढ़ एकड़ जमींन पर dispute हो गया था. highcourt ने इसपर stay लगा दिया था. लेकिन सोमवार को special rules बताते हुए district administration और university administration ने  Encroachment   को साफ कर दिया. जानकारी के अनुसार कुछ दिनों बाद indian science congress का programme होनेवाला है और pm मोदी इसका inauguration करनेवाले है, इसलिए encroachment को हटाया गया है.

5. मुंबई और पुणे के बाद अब नागपुर में भी measles disease धीरे -धीरे फ़ैल रही है. nagpur municipal corporation के गांधीबाग zone में 5 और 8 साल के 2 बच्चों की report positive आने के बाद अब health department alert हो गया है. जानकारी के मुताबिक़ इन बच्चों को  measles disease  vaccine नहीं ली थी. इन बच्चों के contact में जो आए है, उनके भी samples लिए गए है. measles disease कोरोना से पांच गुना ज्यादा speed से फैलनेवाली बिमारी है.  यह  disease  अब maharashtra के कई शहरों में फ़ैल चुकी है. यह बिमारी ज्यादातर बच्चों को ही होती है. measles virus के कारण यह बिमारी होती है.

6. नागपुर यूनिवर्सिटी के 7 professors को sexual abuse का डर दिखाकर लाखों रुपए की वसूली करनेवाले Public Relations Department के professor धर्मेश धवनकर के मामले की investigation retired judge ajay चाफले करेंगे. अभी कुछ दिन पहले university ने धवनकर को जबरन छुट्टी पर भेज दिया है और उनकी campus में entry पर भी ban लगाया गया था. pro-vice chancellor ने सबसे पहले law college की Principal प्रवीणा खोब्रागडे की chaired में कमिटी बनायीं थी. लेकिन pressure के बाद खोब्रागडे ने जांच से मना  कर दिया. इसके बाद एक advocate को भी investigation की जिम्मेदारी दी गई थी. उन्होंने भी इनकार कर दिया.  ऐसे में अब चाफले को जिम्मेदारी दी गई है. चाफले यवतमाल से district judge के post से retired हुए है.

Script by – Shamanand Tayde

Continue Reading
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x