Track Nation Next on Social Media

Nagpur News

November 17, 2022 | Nagpur News | नागपुर समाचार | Hindi News Bulletin | Nation Next

Nation Next Nagpur Bulletin brings to you a summary of major news events that took place in Nagpur on November 17, 2022.

1. बच्चा चुराकर बेचने के आरोप में शांतिनगर पुलिस ने गुरुवार  17 नवंबर को एक famous social worker को गिरफ्तार किया है. इस महिला को भंडारा के बच्चे को नागपूर में डेढ़ लाख रुपए में बेचने के आरोप  में गिरफ्तार किया है. social worker  की ओर से  बच्चा चुराने और उसको बेचने की जानकारी किसी ने नागपुर के cp अमितेश कुमार को दी थी. इस आधार पर cp ने कार्रवाई के आदेश दिए. इसी को लेकर शांतिनगर पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार किया है, जानकारी के अनुसार महिला के घर की तलाशी लेने पर कई information सामने आयी है. आरोप यह भी है की यह महिला कई सालों से इस काम को अंजाम दे रही थी, इसके साथ ही और भी कई गलत काम महिला की ओर से किए गए थे, महिला के घर से छोटे बच्चों के कपडे मिलने की जानकारी भी सामने आयी है. फिलहाल इस मामले में पुलिस आगे की जांच कर रही है.

2.  करोडो रुपए का fraud  करनेवाली  पारशिवनी पंचायत समिति की  junior clerk सरिता नेवारे के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद अब यह जानकारी सामने आ रही है कि इसकी investigation rural police की crime branch कर सकती है. क्योकि यह घोटाला 1 करोड़ से ज्यादा का है. याद रहे कि पारशिवनी पंचायत समिति के शिक्षा विभाग में retired लोगों की pension का काम संभालने के दौरान मर चुके लोगों की pension बंद न करते हुए ऐसे 17 fake बैंक account बनाकर 1 करोड़ 86 लाख 56 हजार 127 रुपए divert किए गए थे. इसमें यह भी आरोप है कि यह account आरोपी महिला कर्मचारी के friend, relatives और पहचानवालों के थे. इन सभी account को freeze कर दिया गया है. इस मामले में इस महिला कर्मचारी से जुड़े और लोगों के नाम भी सामने आ सकते है.

3. खुले में dogs को खाना  खिलानेवाले लोगों पर कार्रवाई के order देनेवाले  bombay highcourt के nagpur bench के order पर supreme court ने बुधवार  16 november को रोक लगा दी है. यह नागपूर शहर के animal lovers के लिए काफी राहत वाली  खबर है. पिछले दिनों नागपूर बेंच ने यह decision दिया था की अगर किसी को भी dogs को खाना खिलाना हो तो उसे गोद ले और उसको अपने घर जाकर खाना खिलाएं. इसके बाद इस decision पर animal lovers और ngo ने काफी नाराजगी दिखाई थी. कोर्ट ने यह भी कहा था की सड़कों पर dogs न दिखे, इसके बाद nmc ने illegal तरीके से इनको पकड़ना भी शुरू कर दिया था. बुधवार 16 november को इसपर supreme court ने कई important बातें कही. सुप्रीम कोर्ट ने कहा की यह order practical  नहीं है. dogs को खाना खिलाने के बदले आप लोगों को उन्हें गोद लेने के लिए मजबूर नहीं कर सकते.अगर dogs को खाना नहीं मिलेगा तो वो violent हो जाएंगे. अब supreme court के order के बाद यह साफ़ हो गया है कि नागपूर में dogs को खाना खिलानेवाले लोगो को उन्हें अपने घर ले जाने या उन्हें गोद लेने की कोई जरुरत नहीं होगी. हालांकि court ने यह भी कहा है कि खुले में खाना खिलाने से दुसरो को दिक्कत न हो. अगर ऐसा होता है तो municipal corporation कार्रवाई कर सकती है, लेकिन इसमें  fine की कार्रवाई नहीं होगी. कोर्ट ने nmc और animal welfare board of india को answer admit  करने के लिए भी कहा है.

4. mount road के Hdfc बैंक ने loan pre-payment के नाम पर customer से 15,395 रुपए का charge लिया था. जिसके कारण customer ने consumer forum में शिकायत की. इसके बाद बुधवार  16 november को consumer forum ने bank को order दिया कि वो  costumer से वसूल किए गए  15,395 रुपए 9 % interest के साथ 45 दिनों के अंदर लौटाए , इसके साथ ही bank पर 20 हजार रुपए का fine भी लगाया गया है .  पूरी जानकारी के अनुसार customer ने कार खरीदने के लिए hdfc बैंक से 3.50 रुपए का लोन लिया था, यह loan 5 साल के लिए 9 % Interest पर लिया था.  इस दौरान customer से बैंक ने कहा था की अगर आगे चलकर loan pre-payment किया जाता है तो pre-payment पर कोई भी charge नहीं लिया जाएगा. customer ने 18 महीने installment दी और उसके बाद बाकी की पैसों को एक्साथ भरने का decision लिया. लेकिन इस समय बैंक ने pre-payment पर 5.9% Interest के साथ 15,395 रुपए का charge लगा दिया. customer ने इस बारे में बैंक से पैसे वापस करने की मांग की, लेकिन बैंक ने कोई response नहीं दिया और इसके बाद customer consumer forum पहुंचा. hearing में दोनों parties को सुनने के बाद forum ने customer के support में decision दिया.

5. हमेशा से ही controversies में रहनेवाले वाड़ी के Well Treat Multi Specialist Hospital को बंद करने के लिए फिर order जारी हुआ है और इस बार hospital को 3 दिनों की मोहलत दी गई है. Civil Surgeon ने इससे पहले 18 april और 4 august को भी बंद करने का आर्डर दिया था. इस बार दिए गए समय में अगर hospital को बंद नहीं किया गया तो नगर परिषद् 18 november को hospital को seal कर देगी. जानकारी के अनुसार 2015 में hospital के director राहुल ठवरे ने नगर परिषद से fake certificate बनाकर civil surgeon की permission ली. इसके साथ ही 2016 में एक आदिवासी की body को 3 दिनों तक hospital में रखा और पिछले साल hospital में आग लगने से 4 लोगों की death भी हो गई थी. ये काफी बड़ा मुद्दा उस समय बन गया था. हाल ही में इस hospital का licence laps हो गया, जिसको renew करना था, लेकिन hospital ने नहीं किया. जिसके कारण इसको बंद करने का order दिया गया है.

Script by – Shamanand Tayde

Also Watch: November 16, 2022 | Nagpur News | नागपुर समाचार | Hindi News Bulletin | Nation Next

Entertainment

Mannat se guzar raha tha, toh ek mannat maang li: Ayushmann Khurrana

Published

on

By

Elina Nayak | India

Ayushmann Khurrana with Shah Rukh Khan and right in front of SRK’s house Mannat

Like many, even actor Ayushmann Khurrana is a Shah Rukh Khan fan. And when the actor happened to be in Bandra on Sunday, he stopped by in front of King Khan’s house Mannat. In fact, he made a wish in front of the gate looking at Mannat through the sunroof of his car.

The actor shared a picture on his social media page from SRK’s house and captioned, “Mannat se guzar raha tha. Toh ek mannat maang li #AnActionHero #2ndDecember #SRKian” He added the song ‘Baazigar O Baazigar’ from Shah Rukh’s film ‘Baazigar’ along with the picture. 

Ayushmann, who’s busy promoting his film, ‘An Action Hero’, received lots of comments from SRK as well as his fans.

Also read: I’m known for small and mid-budget films, so I can never enter 300 crore club: Ayushmann Khurrana

Continue Reading

Legal

Just because you don’t like Mr Modi doesn’t mean India is under threat: Harish Salve | Interview

Published

on

By

Radhika Dhawad | Mumbai

Harish Salve

Senior advocate at Supreme Court, former Solicitor General of India and King’s Counsel Harish Salve, in an exclusive interaction with Nation Next, speaks about Prime Minister Narendra Modi, former Prime Minister late Indira Gandhi, recent gruesome murder of Shraddha Walker involving her boyfriend Aftab Poonawala, Prevention of Money Laundering Act, 2002 (PMLA) and much more!

Corrigendum: In one of the questions during Mr Harish Salve’s interview, interviewer mistakenly quoted former Chief Justice of India Justice Sharad Bobde, saying, “Constitution is under threat.” Justice Bobde never made this remark. We sincerely apologise to Justice Bobde and the audience for committing this mistake. Inconvenience caused is regretted!

Watch the full interview here: 

Also read: Special Court grants bail to ex-Home Minister Anil Deshmukh’s son in money laundering case

Continue Reading

Videos

Bet you didn’t know this about superbike ‘Dodge Tomahawk’

Published

on

By

Avani Arya | Reporter : Shamanand Tayde | Nagpur

The superbike Dodge Tomahawk is the world’s most expensive bike which costs ₹35 cr. Know some interesting facts about it in the video.

बाइक के दीवाने भारत में ही नहीं दुनिया भर में लाखों  हैं और सभी की नजर रहती है सबसे तेज दौड़ने वाली बाइक पर. india में भी महँगी bikes खरीदने के लोग दीवाने है. आपने देखा होगा कि filmstars के पास भी महँगी -महँगी bikes होती है, जिनकी कीमत करोडो में होती है. लेकिन आज हम एक ऐसी bike की बात करेंगे, जिसकी कीमत कई cars से ज्यादा है. इस bike की कीमत 35 करोड़ रुपए से ज्यादा है, यानी Mercedes जैसी कई cars इस बाइक की कीमत में खरीदी जा सकती है. इस बाइक का नाम है Dodge Tomahawk . इस बाइक को खरीदने के बारे में आम आदमी सोच भी नहीं सकता .  India में जो भी bikes बिकती है, वो कितनी भी sporty और अच्छी हो, उसकी कीमत लाखों में ही होती है, बहोत कम ही या कहे न के बराबर bikes की कीमत करोडो में होती है. इसलिए   Dodge Tomahawk bike कुछ ख़ास है. आईये जानते है इस बाइक से जुड़े कुछ Interesting facts.  

इस बाइक की इतनी स्पीड है कि आप लोग सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि दौड़ रही है या उड़ रही है. दुनिया की सबसे तेज बाइक का ताज इसके सिर है. यह सुपरबाइक 672 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है. जो कि हैरान कर देने वाला है. इस बाइक को 15 साल पहले non-street legal concept के तौर पर मार्केट में पेश किया गया था.

Dodge Tomahawk नाम की इस सुपरबाइक को 2003 में North America के इंटरनेशनल ऑटो शो में पेश किया गया. जहां इसके डिजाइन को लेकर यह काफी पसंद की गई थी.  Dodge Tomahawk में 4 wheels है, दो आगे और दो पीछे दिए गए हैं.

Dodge Tomahawk सुपरबाइक 2 सेकेंड से भी कम में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की speed लेती है. बाइक में 8.3 लीटर वाला वी-10 SRT VIPER इंजन लगा है जो इसे 500 एचपी की पावर देता है. यह सुपरबाइक 712 nm  और 4200 rpm  का torque जनरेट करती है.

इस बाइक की कीमत करीब 35 करोड़ रुपये है . इसलिए इसे खरीदना हर एक इंसान के लिए पॉसिबल भी नहीं है. आपको इस बारे में जानकर shock लगेगा कि इसे सिर्फ दुनियाभर में 9 ही लोगों ने खरीदा है.

तो यह थे Dodge Tomahawk सुपरबाइक के बारे में कुछ Interesting Facts

Script by – Shamanand Tayde

Also Read: Special Court grants bail to ex-Home Minister Anil Deshmukh’s son in money laundering case

Continue Reading
Advertisement
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x